Mibikwik का मास्टर प्लान 700 करोड़ का IPOs किया लॉन्च मार्केट में हुई तेज हलचल

Mobikwik IPO Launch: भारत की जानी मानी फिंटेक कंपनी मोबिक्विक (Mobikwik) ने अपना आईपीओ लॉन्च करने का एलान किया है। रिपोर्ट्स की माने तो इसकी वैल्यू 700 करोड़ की होगी। पुरी जानकारी के लिए इस रिपोर्ट को अंत तक पढ़िए।

मोबिक्विक भारत के डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म में बड़ी कम्पनियो में से एक है। ये अपने सिस्टम में पेमेंट्स से जुड़ी बड़ी बड़ी आवश्यकताओ की पूर्ति के लिए जानी जाती है। इस कंपनी की ब्रांड वैल्यू भी बहुत ज्यादा है इसने अपने पेमेंट सिस्टम में रिचार्ज, बिल पेमेंट्स के अलावा आजकल लोन और इंशुरेंस से जुड़ी सेवाओं की भी शुरुआत की है। ऐसा बताया जा रहा की आने वाले कुछ सालो में मोबिक्विक (Mobikwik) इस क्षेत्र में कुछ बहुत बड़ा करने वाला है।

700 करोड़ का आईपीओ होगा लॉन्च

हालिया रिपोर्ट्स की माने तो मोबिक्विक अपने आवश्यकताओ की पूर्ति के किये 700 करोड़ का आईपीओ लॉन्च का ऐलान किया है। इन IPOs की मदद से कंपनी अपने कर्ज को अदा करेगी। इसके अलावा और भी कई कामो के लिए आईपीओ को लॉन्च किया जाता है जों कंपनी की आवश्यकता पर निर्भर करती है।

रिपोर्ट्स की माने तो मोबिक्विक ने आईपीओ का साइज 700 करोड़ सेट किया है और प्रत्येक आईपीओ की फेस वैल्यू (Face Value) 2 करोड़ रूपये रखी गयी है।

सम्बंधित खबरें –

क्या कहती है कंपनी?

कंपनी के संचालक से बातचीत के बाद पता चला की वर्तमान समय में इनके पास 18.29 मिलियन यूजर्स है। डेटा 2022-23 की बताई जा रही है वहीं इस वित्त वर्ष में कंपनी की टोटल रेवेन्यू 539.47 करोड़ रहा। यानि की वित्त वर्ष 2022-23 में मोबिक्विक को 34.60% का घाटा हुआ। अब इन्ही सभी को कवर करने के लिए 700 करोड़ का आईपीओ लॉन्च किया है ।

इतने बड़े आईपीओ के मदद से कंपनी अपने मौजूदगी को साबित करना चाहती है इसके अलावा अपने बिज़नेस स्टैंडर्ड को भी बढ़ाना चाहती है।

Leave a Comment