अभी ख़रीदे पावर स्टॉक्स, दे रहे है 10 गुना रिटर्न मौका हाथ से छूटने ना दे

Power Stocks Updates: नमस्कार मित्रों हम स्वागत करते है आपका एक और न्यूज़ पोस्ट में। इस न्यूज़ रिपोर्ट में हम आपको एक ऐसे सेक्टर में इन्वेस्टमेंट के बारे में बताने वाले है जों अगले कुछ सालो में आपको मालामाल कर सकते है। अगर आपने समय रहते इस सेक्टर में निवेश किया तो ये आपको अच्छा रिटर्न दे सकते है, तो चलिए जानते है उन्नति स्टॉक्स और उनसे जुड़े सभी पहलुओं को।

इस सेक्टर में निवेश करना हो सकता है फायदेमंद

स्टॉक मार्केट (Stock Market) के पावर सेक्टर में अगर आप निवेश करे तो ये निवेश आपके लिए फ़ायदे का सौदा हो सकता है। ये बात सिर्फ हवा में नहीं बोलीं जा रही है बल्कि वर्तमान समय में एनालिसिस को देखकर बताया जा रहा है। अभी के दिनों में भारतीय गवर्नमेंट द्वारा निजीकरण को बढ़ावा देना इसके पीछे का कारण है। क्योंकि जितनी तेजी से निजीकरण हो रहा है अब वो दिन दूर नहीं जब आप बिजली, पानी इत्यादि भी निजीकरण कम्पनियो द्वारा लेंगे।

पावर सेक्टर में बदलाव

जब से ये निजीकरण को अपनाया गया है तभी से बिजली विभाग सबसे आगे है अपने आप को निजीकरण में परिवर्तित करने के लिए। अगर जेफरीज जों शेयर मार्केट का एक ब्रोकरेज हॉउस है, उनकी माने तो अगले कुछ सालो में बिजली विभाग यानि की पावर सेक्टर पुरी तरह निजी संपत्ति हो जाएगी। और इसीलिए इस क्षेत्र में निवेश करना एक अच्छा फैसला हो सकता है।

भारत के उद्योगपति गौतम अडानी (Gautam Adani) के अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) का नाम बदलकर अब अडानी एनर्जी सलूशन (Adani Energy Solutions) कर दिया गया। इसके अलावा ये कंपनी अपने क्षेत्र में बड़ी छलांग लगाने के लिए सबसे आगे दौर रही है।

सम्बंधित खबरें –

ब्रोकरेज की पहली पसंद

जैसे की अनुमान है की अगले कुछ सालो में पावर स्टॉक्स अच्छी रिटर्न देगी इसीलिए भारतीय ब्रोकरेज ने कुछ ऐसे स्टॉक्स को चुना है जों भविष्य के लिए अच्छा पिक हो सकता है। उनके पसंदीदा स्टॉक्स ये है – NTPC, JSW एनर्जी, POWER ग्रिड। इन तीनो कम्पनियो को ब्रोकरेज के द्वारा चुना गया है। इसमें से JSW एनर्जी एक ऐसी कंपनी है जों अपने निवेशकों को पिछले कुछ सालो से स्टेबल इनकम दे रहे है। वहीं पावरग्रीड अपना कैपिटल एक्सपेंडिचर बढ़ा रही है जिससे इसकी मार्केट वैल्यूएशन बढेगी।

भविष्य की सलाह

आनेवाले कुछ सालो में पावर जेनेरेशन (Power Generation) , ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन (T&D) में निवेशकों की संख्या बढ़ने वाली है। जानकारों के मुताबिक साल 2024-2030 के बीच में इस सेक्टर में निवेशकों की संख्या लगभग ढाई गुनी हो जाएगी। इससे इस सेक्टर के कम्पनियो को भी लाभ होगा साथ ही इससे इस सेक्टर के निवेशकों को भी लाभ होगा।

Leave a Comment