SBI Bank के निवेशकों को होगा कई गुना फायदा, मिलेगा तगड़ा रिटर्न, डिटेल्स जानिए

नमस्कार दोस्तों, आज हमारे पास आपके साथ शेयर करने के लिए एक महत्वपूर्ण स्कीम है – एक एसबीआई एफडी योजना जिससे पर्याप्त मुनाफा हो सकता है। यदि आप निवेश करने और इस योजना का लाभ उठाने पर विचार कर रहे हैं, तो हमें आपके लिए आवश्यक सभी विवरण यहीं मिल गए हैं।

एसबीआई ने हाल ही में अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस योजना के बारे में ट्वीट किया, जिसमें घरेलू और एनआरआई दोनों ग्राहकों के लिए आकर्षक ब्याज दरों की पेशकश की गई है।

इस फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) योजना की अवधि 400 दिनों की है, जिसके दौरान आप पर्याप्त रिटर्न कमा सकते हैं। हालाँकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इस ऑफ़र से जुड़े कुछ नियम और शर्तें हैं, जिन्हें आपको पूरी तरह से समझना और उनका पालन करना होगा।

यदि आप इस अवसर में रुचि रखते हैं, तो हम आपको एक सूचित निर्णय लेने और आपके संभावित लाभ को अधिकतम करने के लिए सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करेंगे। तो, आइए इस आशाजनक एसबीआई एफडी योजना के बारे में विस्तार से जानें।

SBI की स्कीम क्या है?

SBI ने अमृत कलश एफडी योजना शुरू की है, जो निवेशकों की विभिन्न श्रेणियों के आधार पर अलग-अलग ब्याज दरों की पेशकश करती है। इस योजना के माध्यम से एफडी का विकल्प चुनने पर नियमित ग्राहक 7.10% की ब्याज दर का आनंद ले सकते हैं। इस बीच, वरिष्ठ नागरिक उसी एसबीआई योजना का उपयोग करके 7.60% की उच्च ब्याज दर का लाभ उठा सकते हैं। पेंशनभोगियों और कर्मचारियों के लिए, एसबीआई की इस योजना के माध्यम से अतिरिक्त एक प्रतिशत ब्याज अर्जित करने का अवसर है। यह पहल निवेशकों को उनकी आवश्यकताओं और वित्तीय लक्ष्यों के अनुरूप सर्वोत्तम ब्याज दर चुनने के लिए लचीले विकल्प प्रदान करती है।

स्कीम में आवेदन करने की तिथि क्या है?

इस योजना में रुचि रखने वाले निवेशक 31 सितंबर, 2023 से आवेदन करना शुरू कर सकते हैं और उनके पास 31 दिसंबर तक ऐसा करने का अवसर है। आवेदन प्रक्रिया सुविधाजनक है और इसे आपके बैंक में जाकर या एसबीआई योनो ऐप के माध्यम से किया जा सकता है। यह आपको योजना में आसानी से निवेश करने और प्रस्तावित आकर्षक ब्याज दरों का लाभ उठाने की अनुमति देता है।

नई ब्याज दरें क्या है?

1 से 2 साल की अवधि के लिए एसबीआई योजना पर विचार करने वाले निवेशक परिपक्वता पर महत्वपूर्ण लाभ प्राप्त कर सकते हैं। वरिष्ठ नागरिक अपने निवेश पर 7.60 प्रतिशत की ब्याज दर का आनंद ले सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि किसी निवेशक ने ₹100,000 का निवेश किया है, तो 400 दिनों के बाद, उन्हें ₹8,600 का ब्याज भुगतान प्राप्त हो सकता है। एसबीआई 7 दिनों से लेकर 10 साल की अवधि वाली एफडी पर 3 से 6.5 प्रतिशत तक ब्याज दर प्रदान करता है। वरिष्ठ नागरिक 3.50% से 7.50% तक ब्याज दरों का लाभ उठा सकते हैं।

कृपया ध्यान दें कि हम SEBI पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं, और इसलिए, केवल समाचारों के आधार पर शेयर बाजार में निवेश करने से बचना महत्वपूर्ण है। निवेश में अंतर्निहित जोखिम होते हैं, और निवेश निर्णय लेने से पहले वित्तीय सलाहकार से मार्गदर्शन लेने की सलाह दी जाती है। हम होने वाले किसी भी वित्तीय नुकसान की जिम्मेदारी नहीं लेते हैं।

यह भी पढ़े –

Leave a Comment