टाटा मोटर्स के निवेशकों के लिए बुरी ख़बर, कंपनी में आ रही गिरावट को किया गया दर्ज

Tata Motors Stock Price: टाटा ग्रुप शेयर मार्केट की उन बड़े ग्रुप्स में से एक है जिसपर निवेशक सबसे ज्यादा भरोसा जताते है। क्योंकि बहुत कम बारी ही ऐसा देखा गया है की टाटा ग्रुप की कम्पनिया नेगेटिव रिटर्न दे। लेकिन बीते गुरुवार की बात ही कुछ और थी टाटा ग्रुप की सबसे महत्वपूर्ण कम्पनियो में से एक टाटा मोटर्स (Tata Motor) ने अपने ग्रोथ में नेगेटिविटी दिखाई है जों की बहुत चौकाने वाली है। गो चलिए जानते है इसके पीछे का कारण क्या है? साथ इसीलिए रिपोर्ट में आप जानने वाले है की इस कंपनी का फ्यूचर स्कोप क्या है?

टाटा मोटर्स के स्टॉक्स में आयी गिरावट

बीते गुरुवार को टाटा मोटर्स के शेयर प्राइस में गिरावट दर्ज की गयी थी। टाटा मोटर्स (Tata Moters) के शेयर प्राइस में बीते कल 4 रूपये की गिरावट आयी थी। जानने योग्य बात ये है की इसने हाल ही में अपना 52 विक हाई दर्ज किया था उसके तुरंत बाद कल इसमें गिरावट आ गयी थी। 52 विक हाई में टाटा मोटर्स की हाई की बात करे तो 803 रूपये था।

टाटा मोटर्स का पिछले 6 महीने का रिटर्न रेट बहुत ही अच्छा था इसने इस दौरान कोई नेगटिव ग्रोथ नहीं देखी गयी थी। टाटा मोटर्स ने बीते 6 महीने में अपने निवेशकों को 34% का रिटर्न दिया था। इसके साथ ही इसके शेयर प्राइस चार्ट में लगातार ग्रीन सिग्नल नजर आ रहा था।

सम्बंधित खबरें –

क्या है टाटा में खास?

जैसा की ऊपर बताया गया है इस कंपनी ने हाल ने कोई नेगेटिव ग्रोथ दर्ज नहीं की गयी तो इससे आपके मन में एक सवाल उठ रहा होगा की आखिर टाटा ग्रुप क्यों है इतना खास? आईये बताते है-

टाटा ग्रुप की सबसे बड़ी खास बात है की ये ग्रुप हमेशा डिसिप्लिन दर्शाती है साथ ही ये शेयर बाजार (Share Market) की सबसे पॉजिटिव स्टेबल ग्रुप्स में से एक है।। टाटा मोटर्स की 40 फिसदी की हिस्सेदारी अभी के समय में प्रमोटर के पास है। इसके अलावा म्यूच्यूअल फंड्स (Mutual Funds) और रिटेल इन्वेस्टर्स (Retail Investors) ने इस कंपनी पर खूब भरोसा जताया है। इस कंपनी की हिस्सेदारी को आप निचे टेबल के माध्यम से समझ सकते है –

Type हिस्सेदारी
रिटेल & फॉरेन इन्वेस्टर्स 18%
म्यूच्यूअल फंड्स 10%

Leave a Comment